Indian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन के उन्नयन की मांग को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री को हरजोत बैंस का पत्र

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने वंदे भारत एक्सप्रेस के सुचारू संचालन के लिए श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करने की मांग की। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बैंस द्वारा लिखे गए एक पत्र में कहा गया है कि हालांकि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को श्री आनंदपुर साहिब में स्टॉपेज दिया गया है, लेकिन मौजूदा स्टेशन में सभी प्रमुख सुविधाओं का अभाव है, जैसे कि पूरी ट्रेन के लिए कोई प्लेटफॉर्म नहीं है। पूरे स्टेशन के आधुनिकीकरण के अलावा प्लेटफार्मों को अपग्रेड करने की तत्काल आवश्यकता है।

नई दिल्ली से ऊना तक नई सुपर स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने और ऐतिहासिक स्थान श्री आनंदपुर साहिब में मंच देने के लिए केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद देते हुए बैंस ने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब, सिख धर्म के पांच सिंहासनों में से एक है, जहां दसवें गुरु हैं। श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने अपने जीवन का कीमती समय व्यतीत किया और खालसा पंथ की स्थापना की, जहाँ देश के कोने-कोने से तीर्थयात्री श्री आनंदपुर साहिब के दर्शन करने आते हैं।

इन महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखते हुए नंगल बांध एक पर्यटन स्थल है। श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन को आवश्यकता के अनुसार अपग्रेड किया जाना चाहिए। बैंस ने व्यक्तिगत रूप से केंद्रीय रेल मंत्री से मिलने का समय भी मांगा ताकि वे रेलवे से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठा सकें।

Comment here

Verified by MonsterInsights