Site icon SMZ NEWS

पंजाब पुलिस, होमगार्ड, अर्धसैनिक बलों और सेना की वर्दी बेचने वालों के लिए निर्देश जारी

पुलिस कमिश्नर लुधियाना डॉ. कोष्टुभ शर्मा ने जबाता फौजदारी संघ 1973 (1974 का अधिनियम संख्या 2) की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, आम जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, पंजाब पुलिस, पंजाब होमगार्ड, अर्धसैनिक बलों और सेना की वर्दी के भीतर स्थित है। कमिश्नरेट लुधियाना।विक्रेता दुकानदारों को विभिन्न निर्देश जारी किए गए हैं।

पुलिस कमिश्नर डॉ. शर्मा ने पंजाब पुलिस, पंजाब होमगार्ड, अर्धसैनिक बलों और सेना की वर्दी के उपकरण बेचने वाले व्यक्तियों या दुकानदारों को निर्देश जारी किया है कि वे अपने व्यवसाय के बारे में पूरा रिकॉर्ड तैयार करें और इस संबंध में मासिक रिपोर्ट जमा करना सुनिश्चित करें। निकटतम पुलिस स्टेशन।

उन्होंने निर्देश जारी किए हैं कि जब भी कोई व्यक्ति उनके (दुकानदार) किसी भी प्रकार के वर्दी उपकरण खरीदने के लिए आता है, तो बेचे गए सामान का विवरण और खरीदार का पहचान पत्र, मोबाइल नंबर और आवासीय पता उसे (खरीदार) दिया जाना चाहिए। रजिस्टर में एक प्रविष्टि दर्ज की जानी चाहिए। इसी प्रकार एक माह में बेची गई वर्दी की रिपोर्ट संबंधित थाने में भेजने की जिम्मेदारी भी प्रत्येक दुकानदार की होगी।

Exit mobile version