NationNewsPunjab newsWorld

पेश नहीं होने पर विधायक राणा पर हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना, मतदान में गड़बड़ी का मामला

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने कपूरथला से कांग्रेस विधायक राणा गुरजीत सिंह पर कोर्ट में पेश नहीं होने पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। उच्च न्यायालय ने उन्हें यह जुर्माना राशि पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ में गरीब रोगी कल्याण कोष में जमा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 4 नवंबर 2022 की तारीख तय की है.

उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त जज मंजू राणा ने आम आदमी पार्टी से कपूरथला से विधानसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने मतदान केंद्र के अधिकारियों और राणा गुरजीत सिंह पर मतगणना में मिलीभगत का आरोप लगाया. मंजू राणा ने आरोप लगाया था कि मतगणना के दौरान चुनाव के दौरान डाले गए वोटों से ज्यादा वोट मशीन से निकले.

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना से दो दिन पहले 10 मार्च को हाईकोर्ट ने एसएसपी कपूरथला को तीन सप्ताह के भीतर बोलने का आदेश जारी करने का आदेश दिया। दरअसल आप प्रत्याशी और सेवानिवृत्त जज मंजू राणा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। मंत्री राणा गुरजीत पर दशहरा के दिन मंजू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था.

Comment here

Verified by MonsterInsights