Indian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

मंत्री जोदामाजरा ने जारी किए स्वास्थ्य विभाग के जर्जर भवनों को गिराने के निर्देश

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौदामाजरा ने राज्य में स्वास्थ्य विभाग के तहत आने वाले जर्जर भवनों को उचित प्रक्रिया अपनाते हुए गिराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य में 14 नए लोक औषधि भंडार भी खोले जाएंगे.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चेतन सिंह जौदामाजरा की अध्यक्षता में गुरुवार को पंजाब भवन चंडीगढ़ में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक के दौरान मंत्री ने विभाग में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. बैठक को संबोधित करते हुए जोड़ा माजरा ने अधिकारियों से कहा कि वे सक्रिय रहें और सभी विकास कार्यों को निर्धारित समय के अनुसार पूरा करें.

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य को करने में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाही करने वाले अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए जोड़ी माजरा ने अधिकारियों को पंजाब के सभी स्वास्थ्य संस्थानों को अपने चिकित्सा उपकरणों के साथ-साथ किसी भी नए उपकरण या मरम्मत की आवश्यकता के बारे में जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए। इस संबंध में बजट में प्रावधान किया गया है।

उन्होंने कहा कि जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पुराने भवनों को उचित प्रक्रिया का पालन करते हुए गिराया जाए। पंजाब के सरकारी अस्पतालों में 25 दवा स्टोर पहले से ही सस्ती दरों पर दवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए ऐसे 14 और स्टोर खोलने की योजना है। उन्होंने अधिकारियों से कर्मचारियों के चिकित्सा बिलों के भुगतान के संबंध में किसी भी बकाया मुद्दे को निपटाने के लिए भी कहा।

Comment here

Verified by MonsterInsights