NationNewsPunjab newsWorld

मोहाली आरपीजी हमला, कोर्ट ने पुलिस की दलीलें सुनने के बाद चारहट सिंह की रिमांड बढ़ाई

पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय की इमारत पर आरपीजी हमले के सिलसिले में गिरफ्तार चरहत सिंह को शुक्रवार को तीन दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद फिर से मोहाली अदालत में पेश किया गया। पुलिस की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी को आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. आरपीजी हमले के 9 आरोपितों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है।

आपको बता दें कि पुलिस का कहना है कि 9 मई की रात को हुए इस हमले की साजिश पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के समर्थन वाले बब्बर खालसा इंटरनेशनल ने रची थी.

चरहत सिंह कनाडा स्थित लखबीर लांडा के विशेष गुरु हैं, जिन्हें महाराष्ट्र में पंजाब पुलिस सेंट्रल एजेंसी और एटीएस की महाराष्ट्र टीम ने संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया है। चरत सिंह लंबे समय से पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था।

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे खेमकरण कस्बे के मेहंदीपुर गांव के रहने वाले चरहट सिंह के पास कंटीले तारों के पार चार एकड़ जमीन है. लुधियाना के थाना संभाग संख्या-6 में 29 जुलाई 2002 को चरहट सिंह के खिलाफ एक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट का मामला दर्ज किया गया था. जबकि खेमकरण थाने में 10 दिसंबर 2015 को मामला दर्ज किया गया था, जिसमें उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया था. जबकि 23 जनवरी 2015 को खेमकरण थाने में हुए जानलेवा हमले के मामले में वह पुलिस हिरासत से बाहर रहा.

24 जून 2016 को कपूरथला के कोतवाली थाने में समलैंगिकता का मामला दर्ज किया गया था। इसी तरह 24 मई 2015 को अमृतसर के मकबुलपुरा थाने में डकैती और अवैध हथियार समेत कई अन्य मामले दर्ज किए गए हैं.

Comment here

Verified by MonsterInsights