Site icon SMZ NEWS

तरनतारन में एनआईए का छापा, अमृतपाल सिंह के पास से 1.27 करोड़ के कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तरनतारन में छापेमारी के दौरान अमृतपाल सिंह के घर और कार्यालय परिसर में छापेमारी की, जिसमें 1.27 करोड़ रुपये बरामद हुए. संघीय आतंकवाद निरोधी एजेंसी ने यह जानकारी दी। आपको बता दें कि सीमा पर 102 किलो हेरोइन तस्करी मामले में अमृतपाल सिंह अटारी मुख्य आरोपी है।

अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल में बरामद हेरोइन की खेप को अफगानिस्तान स्थित आपूर्तिकर्ताओं ने शराब में छिपाकर रखा था. जांच एजेंसी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान पंजाब के तरनतारन जिले के निवासी अमृतपाल सिंह के घर से नकदी के अलावा डिजिटल उपकरण और दस्तावेज बरामद किए गए हैं, जिनकी अब गहन जांच की जाएगी और डिजिटल उपकरण भी बरामद किए गए हैं. लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा, भेजा जाएगा |

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि इस साल 24 अप्रैल और 26 अप्रैल को एजेंसी ने क्रमश: 102 किलोग्राम से अधिक हेरोइन की जब्ती की जांच शुरू की थी. अफगानिस्तान में, हेरोइन को आपूर्तिकर्ताओं द्वारा मुल्थी जड़ों में छिपाया गया था। अधिकारियों ने कहा कि मामला शुरू में सीमा शुल्क विभाग, अमृतसर द्वारा दर्ज किया गया था और बाद में एनआईए ने 30 जुलाई को विभिन्न कंपनियों और मादक पदार्थों की आय के संदिग्ध व्यक्तियों की भूमिका की जांच के लिए इसे अपने हाथ में ले लिया।

तीन आरोपी विपन मित्तल, श्री बालाजी ट्रेडिंग कंपनी, नई दिल्ली के मालिक और दो अन्य रज़ी हैदर जैदी और दिल्ली के न्यू ओखला विहार निवासी आसिफ अब्दुल्ला को पहले हेरोइन तस्करी में शामिल होने के आरोप में एजेंसी ने गिरफ्तार किया था। एनआईए अधिकारियों ने कहा कि मामले की आगे की जांच में पता चला है कि जैदी और संदिग्ध अमृतपाल सिंह के बीच वित्तीय लेनदेन था और इसलिए छापेमारी की गई.

Exit mobile version