Elections

BIHAR ELECTION: बिहार मतदान बूथ तक पहुंचने के लिए अधिकारियो ने लिया नाव का सहारा

उन्होंने मतदान केंद्र की यात्रा यह सुनिश्चित करने के लिए की मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें…

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज राज्य के मतों के रूप में बिहार के समस्तीपुर के एक सुदूर क्षेत्र में एक मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए नदी पार करते हुए चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक टीम को देखा गया। राज्य की राजधानी पटना से 85 किलोमीटर दूर समस्तीपुर जिले के एक गाँव में एक VVPAT या पेपर ट्रेल वोटिंग मशीन में एक पोलिंग बूथ पर एक खराबी आ गई।

चुनाव आयोग और पुलिस की एक तकनीकी टीम को उस नाव पर खड़ा देखा गया, जिस पर एक वीवीपीएटी लगा था, क्योंकि उन्होंने मतदान केंद्र की यात्रा यह सुनिश्चित करने के लिए की मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। बिहार में 17 जिलों में फैले 243-मजबूत विधानसभा के एक तिहाई से अधिक 94 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है।

चुनाव आयोग ने कहा कि उसने 18,823 मतदान केंद्र बनाए हैं जहां लोग 41,362 बूथों पर अपने वोट डाल सकते हैं। 94 निर्वाचन क्षेत्र पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शेहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना के 17 जिलों में फैले हुए हैं।

दूसरे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में तेजस्वी यादव – राष्ट्रीय जनता दल, वाम दलों और कांग्रेस के विपक्षी गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, जिनकी भारी रैलियों ने प्रधानमंत्री का सीधा मोर्चा तैयार किया है।

Comment here

Verified by MonsterInsights