GadgetsNationTech News

भारतीय नौसेना के लिए अमेरिका ने की एफ -18 नौसैनिक लड़ाकू जेट की पेशकश

विमान वाहक से संचालन के लिए नौसेना लड़ाकू विमानों के अधिग्रहण में रुचि व्यक्त की…

भारत के साथ और घनिष्ठ संबंधों को विकसित करने की कोशिश करते हुए, अमेरिका ने भारतीय नौसेना को अपने विमान वाहक के लिए लड़ाकू जेट की आवश्यकताओं के लिए अपने एफ -18 नौसैनिक लड़ाकू जेट की पेशकश की है।

भारतीय नौसेना ने कुछ साल पहले अपने आईएनएस विक्रमादित्य और निर्माणाधीन स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर सहित अपने विमान वाहक से संचालन के लिए 57 नौसेना लड़ाकू विमानों के अधिग्रहण में रुचि व्यक्त की थी।

सरकारी सूत्रों ने यहां संवाददाताओं से कहा, “अमेरिकी सरकार ने 2 + 2 बैठकों के दौरान दोनों देशों के रक्षा प्रतिनिधिमंडल के बीच बैठक में एक सरकारी प्रस्ताव के तहत भारतीय नौसेना के लिए अपने नौसेना के लड़ाकू विमान F-18 प्रदान करने की पेशकश की है।”

अमेरिकी सरकार ने अपने एफ -18 सेनानियों को मानव रहित विमान सी गार्जियन के साथ भारतीय नौसेना के लिए कई अन्य प्रणालियों के साथ भारतीय सशस्त्र बलों को हाल के दिनों में बेचने की पेशकश की है।

फिलहाल, भारतीय नौसेना अपनी वर्तमान और भविष्य की आवश्यकताओं के लिए F-18 और राफेल नौसेना सेनानियों का आकलन कर रही है, क्योंकि इसके वर्तमान लड़ाकू इस दशक के अंत तक या अगले की शुरुआत में चरणबद्ध होने की संभावना है।

Comment here

Verified by MonsterInsights