Crime news

हाथरस मामला: इलाहाबाद हाईकोर्ट अब इस मामले की निगरानी करेगा

सीबीआई उच्च न्यायालय के समक्ष मामले में स्थिति रिपोर्ट दाखिल करेगी…

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा, सनसनीखेज हाथरस मामले में सीबीआई जांच, जिसमें एक दलित लड़की के साथ कथित रूप से क्रूरता से बलात्कार किया गया और जो घायल हो गई और मर गई, उसकी निगरानी अब इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा की जाएगी। शीर्ष अदालत ने कहा कि मामले की सभी पहलुओं पर जांच की निगरानी और पीड़ित के परिवार के साथ-साथ गवाहों को सुरक्षा प्रदान करने सहित, उच्च न्यायालय द्वारा विचार किया जाएगा।

मुख्य न्यायाधीश एस. ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि मामले की सुनवाई उत्तर प्रदेश के बाहर से स्थानांतरित करने की याचिका पर सीबीआई जांच समाप्त होने के बाद विचार किया जाएगा। शीर्ष अदालत, जिसने फैसला सुनाया, ने कहा कि सीबीआई उच्च न्यायालय के समक्ष मामले में स्थिति रिपोर्ट दाखिल करेगी।

न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और वी रामसुब्रमण्यम की बेंच ने भी उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर विचार किया और इलाहाबाद उच्च न्यायालय से कहा कि वह एक जनहित याचिका पर अपने एक आदेश से पीड़ित का नाम हटाए। पीड़ित परिवार की ओर से पेश वकील ने शीर्ष अदालत से कहा था कि मामले की तहक़ीकात पूरी होने के बाद उत्तर प्रदेश से बाहर राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत में भेज दिया जाए।

Comment here

Verified by MonsterInsights