Site icon SMZ NEWS

राहुल और प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए फिर से हाथरस आए

शोक संतप्त परिवार से मिलने का यह गांधीवादी दूसरा प्रयास है…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उस 20 वर्षीय महिला के परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिए रवाना हुए हैं, जिनके बलात्कार, हत्या और जबरन दाह संस्कार ने पूरे भारत में व्यापक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। शोक संतप्त परिवार से मिलने का यह गांधीवादी दूसरा प्रयास है। गुरुवार को उनका पहला प्रयास पुलिस और संक्षिप्त हिरासत के साथ हाथापाई के साथ समाप्त हुआ।

दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर भारी पुलिस तैनाती को देखते हुए आज एक पुनरावृत्ति की संभावना है। यूपी के गौतम बौद्ध नगर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू होने के बाद भी दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। इलाहाबाद उच्च न्यायालय में दलित बलात्कार पीड़िता के शोक संतप्त परिवार के नारको परीक्षण पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई है।

पुलिस ने उनके घर के पास से बैरिकेड हटा दिए, 20 वर्षीय महिला के रिश्तेदारों ने कहा कि DM और SP के बजाय झूठ बोल रहे हैं, उन पर NARCO परीक्षण किया जाना चाहिए।

सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी वाली जांच की मांग करते हुए, परिवार ने संदेह व्यक्त किया कि यह उनकी बेटी का शव है जिसका गुरुवार को सुबह 3 बजे जबरन अंतिम संस्कार किया गया और यह जानने की मांग की कि “उसके वास्तविक शरीर” का क्या हुआ। परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि एसआईटी चार आरोपियों के साथ मिली हुई है, जो उच्च जाति समुदाय से हैं। उत्तर प्रदेश सरकार पर हमले में सबसे आगे रही प्रियंका गांधी ने हाथरस प्रशासन को सूर्यास्त के बाद उनका अंतिम संस्कार करने के लिए UP सरकार को गलत ठहराया।

हाथरस में कथित तौर पर उतर प्रदेश के जिले में सामूहिक बलात्कार के बाद एक पखवाड़े में मरने वाली युवती को न्याय दिलाने की मांग के विरोध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित सैकड़ों नागरिक, छात्र, महिलाएं और राजनीतिक नेता शुक्रवार को मध्य दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकत्र हुए। मुखौटे पहनकर और यूपी सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए, उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने की मांग की, उनका आरोप था कि उनका प्रशासन आरोपियों को बचा रहा है।

 

 

 

Exit mobile version