Crime news

UP Woman: 2 हफ्ते पहले गैंगरेप और अत्याचार से पीड़ित महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत

वह कल उत्तर प्रदेश के एक अस्पताल में आईसीयू में थीं, जब तक उन्हें कल दिल्ली नहीं ले जाया गया था।

उत्तरप्रदेश की एक 20 वर्षीय महिला की आज सुबह दिल्ली में मृत्यु हो गई, लगभग दो सप्ताह पहले उसके गांव हाथरस के चार लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया था। महिला कई फ्रैक्चर के साथ बेहद गंभीर अवस्था में थी और उस भीषण हमले के कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई थी। वह कल उत्तर प्रदेश के एक अस्पताल में आईसीयू में थीं, जब तक उन्हें कल दिल्ली नहीं ले जाया गया था।

चारों हमलावर जेल में हैं। महिला अनुसूचित जाति समुदाय से थी, जबकि हमलावर एक तथाकथित उच्च जाति से थे। हाल के महीनों में उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों की एक लहर सी चल पड़ी है। बलात्कार के रूप में सामने आई इस घटना ने देश भर में सदमे और गुस्से को जन्म दिया, जब महिला की चोटों का विवरण सामने आया।

महिला के परिवार ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर शुरू में मदद नहीं करने का आरोप लगाया, लेकिन सार्वजनिक रूप से नाराजगी के बाद ही प्रतिक्रिया दी। दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर हाथरस में उसके गांव पर 14 सितंबर को महिला पर हमला किया गया था। उसे उसके दुपट्टे से खेतों में घसीटा गया था, जहां वह अपने परिवार के साथ घास काट रही थी।

“मेरी माँ, बहन और बड़े भाई कुछ घास लेने के लिए एक खेत में गए थे। मेरा भाई घास की एक बड़ी गठरी के साथ पहले घर गया था, जबकि मेरी माँ और बहन उन्हें काट रहीं थीं। महिलाएं एक दूसरे से थोड़ी दूर थीं। चार-पाँच लोग पीछे से आए, उन्होंने मेरी बहन के दुपट्टे को उसके गले में डाल दिया और उसे बाजरे के खेत में खींच लिया, ” महिला के भाई ने बताया। मेरी मां को एहसास हुआ कि वह गायब थी और उसकी तलाश में गई। मेरी बहन बेहोश पाई गई। उन्होंने उसके साथ बलात्कार किया था।

Comment here

Verified by MonsterInsights