Site icon SMZ NEWS

प्रसिद्ध गायक एस पी बालासुब्रह्मण्यम का 74 वर्ष की उम्र में निधन

ईलुजी पोस्ट को श्री बालासुब्रमण्यम के दो सबसे अधिक सहयोगी – कमल हासन और ए रहमान द्वारा साझा किया गया था।

प्रसिद्ध गायक एस पी बालासुब्रमण्यम का लगभग दो महीने के इलाज के बाद चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। श्री बालासुब्रमण्यम 5 अगस्त से अस्पताल में थे। श्री बालासुब्रमण्यम के बेटे एस पी चरण ने उनकी मृत्यु के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ईलुजी पोस्ट को श्री बालासुब्रमण्यम के दो सबसे अधिक सहयोगी – कमल हासन और ए रहमान द्वारा साझा किया गया था। कमल हासन, जिन्होंने गुरुवार शाम को अस्पताल का दौरा किया, ने तमिल में ट्वीट किया, “यह मेरा सौभाग्य है कि मैं लंबे समय तक एसपीबी की आवाज की छाया छवि रहा। उनकी प्रसिद्धि 7 पीढ़ियों तक रहेगी।” रहमान ने लिखा, “तबाह।” रजनीकांत की बेटी सौंदर्या सबसे पहले श्रद्धांजलि साझा करने के लिए थीं, जिसमें लिखा था, “RIP SPB सर।”

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया, “संगीत किंवदंती एसपी बालासुब्रह्मण्यम के निधन में भारतीय संगीत ने अपनी मधुर आवाज़ों में से एक को खो दिया है। उनके अनगिनत प्रशंसकों द्वारा ‘पाडुम निला’ या ‘सिंगिंग मून’ कहा जाता है, उन्हें पद्म भूषण और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

एसपीबी, जैसा कि प्रिय गायक लोकप्रिय था, कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने एक महीने बाद नकारात्मक परीक्षण किया लेकिन वेंटिलेटर से बाहर नहीं निकाला जा सका। गुरुवार को, अस्पताल – एमजीएम हेल्थकेयर – ने एक चिकित्सा बुलेटिन में कहा कि श्री बालासुब्रमण्यम की हालत पिछले 24 घंटों में खराब हो गई थी और वह अधिकतम जीवन समर्थन पर थे।

एस पी बालासुब्रमण्यम के बेटे एस पी चरण अपने पिता के बारे में सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य अपडेट साझा कर रहे हैं और पिछले कुछ हफ्तों से आशावादी थे। एक दिन पहले, उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था..

Exit mobile version