Site icon SMZ NEWS

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स की हार्ट अटैक से मौत

उनके साथी कमेंटेटर ब्रेट ली ने उन्हें सीपीआर देने की कोशिश की लेकिन असफल रहे…

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने के बाद गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे। जोन्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए एक कमेंटेटर के रूप में मुंबई में थे। समझा जाता है कि उनके साथी कमेंटेटर ब्रेट ली ने उन्हें सीपीआर देने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। गुरुवार सुबह जोन्स ने ली और एक अन्य टिप्पणीकार, निखिल चोपड़ा के साथ नाश्ता किया।

जोन्स को उस होटल की लॉबी में एक बड़ा दिल का दौरा पड़ा जहाँ वह कमेंटरी के कार्यकाल के दौरान रह रहे थे। स्टार इंडिया ने स्टार स्पोर्ट्स के जरिए आईपीएल के प्रसारण की मेजबानी करने वाले स्टार इंडिया के एक बयान में कहा, “यह बहुत दुख के साथ है कि हम श्री डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा करते हैं। उनकी अचानक हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई।” ।

“हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और इस कठिन समय में उनका समर्थन करने के लिए तैयार खड़े हैं। हम आवश्यक व्यवस्था करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं।

“वह एक चैंपियन टिप्पणीकार था, जिसकी उपस्थिति और खेल की प्रस्तुति ने हमेशा लाखों प्रशंसकों को खुशी दी। वह दुनिया भर में स्टार और उनके लाखों प्रशंसकों द्वारा सभी को याद किया जाएगा।”

जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट खेले और 11 शतकों के साथ 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए। उन्होंने 1986 के बंधे टेस्ट में भारत के खिलाफ दोहरा शतक लगाया। जोन्स ने 164 वनडे भी खेले और सात शतकों के साथ 44.61 पर 6068 रन बनाए। वह ऑस्ट्रेलिया के 1987 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे।

Exit mobile version