Site icon SMZ NEWS

न्यूजीलैंड में कोरोना के दो सामुदायिक मामले दो दिन बाद फिर से आए सामने

ऑकलैंड क्षेत्र को आज रात 11:59 पर लॉकडाउन 2.0 में ले जाया जा रहा है…

न्यूजीलैंड में सामुदायिक कोरोना मामलों की संख्या पिछले दो दिनों से शून्य थी, लेकिन आज तीन नए मामले समुदाय में से सामने आए हैं। चिंता की बात यह है कि ये मामले ऑकलैंड क्लस्टर से संबंधित नहीं हैं।ऑकलैंड क्षेत्र को आज रात 11.59pm पर लॉकडाउन 2.0 में ले जाया जा रहा है, जबकि देश के बाकी हिस्सों को पिछले सोमवार रात से लॉकडाउन स्तर -1 में स्थानांतरित कर दिया गया है। ऑकलैंड वासियों को कल से 100 लोगों की एक सार्वजनिक सभा की अनुमति दी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में छह ऐतिहासिक मामले थे, जिनमें 21 फरवरी को न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस का सबसे पुराना ज्ञात मामला भी शामिल था। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पहली बार छह ऐतिहासिक मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की पुष्टि हो गई है और पांच संभावित मामले हैं। मंत्रालय ने कहा कि यह वाइकाटो से संबद्ध था और जनता के लिए खतरा नहीं था। संक्रमण इटली के एक संक्रमित व्यक्ति (परिवार के अन्य सदस्य) के संपर्क के बाद फरवरी के अंत में हुआ।

वर्तमान में अस्पताल में 3 लोग हैं, ऑकलैंड सिटी, मिडिलमोर और नॉर्थ शोर में अस्पताल में भर्ती हैं, और तीनों मरीज सामान्य वार्ड में अलगाव में हैं। देश में सक्रिय मामलों की संख्या 62 हो गई है, क्योंकि 8 लोग कोविद -19 से बरामद हुए हैं। इन 62 मामलों में से 34 समुदाय से हैं और 28 विदेश से हैं। लैब ने कल 6,938 परीक्षण किए। अब न्यूजीलैंड में कोविद -19 के कुल 1,824 मामले हैं। इनमें से 1,468 पुष्ट हैं और 356 संभावित मामले हैं। कोरोना वायरस से उबरने वाले लोगों की संख्या 1,737 है, जबकि देश में कोविद -19 से 8 और लोग बरामद हुए हैं। देश में कोविद के कारण होने वाली मौतों की संख्या 25 है।

Exit mobile version