Site icon SMZ NEWS

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में भ्रष्टाचार का नायाब नमूना देखने को मिला

वैनगंगा नदी पर स्थित करोड़ों रुपए की लागत से बना पुल पानी में बह गया है….

करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले ही नदी में बह गया.मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बीच सिवनी जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर स्थित करोड़ों रुपए की लागत से बना पुल पानी में बह गया है. हैरान करने वाली बात है कि यह पुल लगभग एक महीने पहले ही शुरू हुआ था. अभी इसका औपचारिक उद्घाटन भी नहीं हुआ था.

लोगों ने उद्घाटन से पहले ही इसका इस्तेमाल शुरू कर दिया था. टूटे हुए पुल का एक वीडियो भी सामने आया है. जहां नदी का बढ़े हुए जल स्तर के बीच टूटा हुआ पुल भी नजर आ रहा है, दस्तावेजों के अनुसार यह पुल 3 करोड़ 7 लाख रुपये ंमें बनकर तैयार हुआ था. पुल निर्माण का कार्य 1 सितंबर 2018 को शुरू हुआ था.

निर्माण पूर्ण होने की तय तारीख 30 अगस्त तय की गई थी. पुल इससे पहले ही बनकर तैयार भी हो गया था और गांव के लोग करीब एक महीने से इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले कि इसका उद्घाटन होता. 29-30 की दरम्यानी रात पुल ने जलसमाधि ले ली वहीं इस घटना पर कलेक्टर राहुल हरिदास का कहना है कि हमने जांच के आदेश दे दिये हैं, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

गौरतलब है कि यह पुल सिवनी की केवलारी विधानसभा के अंतर्गत आता है. जिसके विधायक बीजेपी के राकेश पाल हैं.अब देखना यह है कि पुल निर्माण एजेंसी पर प्रशासन के द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है. फिलहाल इलाके का संपर्क टूट गया है जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है

Exit mobile version