Indian Politics

प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में गिरावट, 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था

दिल्ली के एक अस्पताल ने आज कहा कि फेफड़े में संक्रमण के बाद प्रणब मुखर्जी की तबीयत खराब हो गई है। पूर्व राष्ट्रपति इस महीने की शुरुआत में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद से कोमा में हैं।
“कल से प्रणब मुखर्जी की चिकित्सा स्थिति में गिरावट है। वह अपने फेफड़ों के संक्रमण के कारण सेप्टिक सदमे में है और विशेषज्ञों की टीम द्वारा प्रबंधित किया जा रहा है। सेना के अनुसंधान और रेफरल अस्पताल ने एक बयान में कहा, “वह गहरे कोमा में है और वेंटिलेटर सपोर्ट पर है।” 84 वर्षीय श्री मुखर्जी पिछले सप्ताह से वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं, उन्हें फेफड़े में संक्रमण था।

उन्हें 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मस्तिष्क में एक क्लॉट को हटाने के लिए उसी दिन सर्जरी की थी। उन्होंने अस्पताल में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।उन्होंने पोस्ट भी किया, “एक अलग प्रक्रिया के लिए अस्पताल की विजिट पर, मैंने आज COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं, जो पिछले सप्ताह मेरे संपर्क में आए, कृपया स्वयं को अलग-थलग रखे और COVID-19 के लिए परीक्षण करवाएं।” उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में ही फेफड़ों के संक्रमण और गुर्दे की बीमारी विकसित हुई।

Comment here

Verified by MonsterInsights