Indian PoliticsPunjab news

आशु ने उपायुक्त को आदेश दिया कि वह स्कूल से राशन बैग की प्राप्ति के बारे में जाँच करे

भेजे गए राशन बैग प्राप्त करने के आरोपों की जांच करें और दो दिनों के भीतर उन्हें एक रिपोर्ट सौंपे….

पंजाब के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने आज लुधियाना जिले के उपायुक्त को लुधियाना के एक पार्षद स्कूल से शिरोमणि अकाली दल के एक स्थानीय नेता द्वारा बनाई गई स्थिति को देखते हुए जरूरतमंदों को भोजन वितरित करने का निर्देश दिया। उन्हें भेजे गए राशन बैग प्राप्त करने के आरोपों की जांच करें और दो दिनों के भीतर उन्हें एक रिपोर्ट सौंपे।

आशु ने कहा कि जरूरतमंदों को भेजे जाने वाले राशन के वितरण में छेड़छाड़ की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई राशन वितरण में कोई घोटाला करता पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह पार्टी का नेता हो, जनप्रतिनिधि हो या सरकारी अधिकारी हो या कर्मचारी हो।

खाद्य मंत्री ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार हर जरूरतमंद परिवार को पारदर्शी तरीके से राशन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग ने पारदर्शी तरीके से राज्य के लोगों को राशन प्रदान करने के लिए कई कदम उठाए थे और जल्द ही स्मार्ट कार्ड जारी किए जा रहे थे ताकि राशन वितरण में हेरफेर की संभावना न रहे।

इस बीच, लुधियाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपायुक्त ने इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की और तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया, जिसमें उप प्रभागीय मजिस्ट्रेट लुधियाना पूर्व, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक लुधियाना पूर्व और जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक लुधियाना पश्चिम शामिल थे और उन्होंने 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने अनुरोध किया गया है।

Comment here

Verified by MonsterInsights