Site icon SMZ NEWS

संदिग्ध ISIS आतंकवादी दिल्ली में गिरफ्तार किया गया, जो हमले की साजिश रच रहा था

पुलिस का मानना ​​है कि संदिग्ध शहर में कई जगहों पर गया था…

विस्फोटकों और हथियारों से लैस एक संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी को कल रात दिल्ली में एक संक्षिप्त गोलीबारी के बाद गिरफ्तार किया गया था, पुलिस ने कहा कि वह “अकेला भेड़िया हमले” की साजिश रच रहा था। राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में, दिल्ली और नोएडा के बीच सीमा पार करने वाले वाहनों के साथ, उत्तर प्रदेश में, सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जाँच की जा रही है।

एएनआई एजेंसी के हवाले से कहा गया, “धौला कुआँ में आग के आदान-प्रदान के बाद हमारे विशेष प्रकोष्ठ द्वारा इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) के साथ एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया,” प्रमोद सिंह कुशवाहा, दिल्ली CCP (पुलिस उपायुक्त) दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कहा।

आरोपी अबू यूसुफ को दिल्ली के धौला कुआं इलाके में रात करीब 11.30 बजे गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि दो प्रेशर कुकर, लगभग 15 किलो विस्फोटक के साथ IED (बेहतर विस्फोटक उपकरण) में बदल गए और उनके कब्जे से एक पिस्तौल बरामद की गई।

आरोपी को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।पुलिस का मानना ​​है कि संदिग्ध शहर में कई जगहों पर गया था और एक अकेला भेड़िया हमले की साजिश रच रहा था। यह निर्धारित करने के लिए कि शहर या देश के अन्य हिस्सों में उसके साथी थे या नहीं, इस मामले की जांच की जा रही है।

Exit mobile version