Site icon SMZ NEWS

हाई प्रोफाइल अकाउंट हैक करने के लिए हैकर्स कर रहे हैं फोन फिशिंग का इस्तेमाल

सोशल इंजीनियरिंग ने फोन स्पीयर-फिशिंग हमले के जरिए कम संख्या में कर्मचारियों को निशाना बनाया।

ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि हैकर्स ने सार्वजनिक आंकड़ों पर हमले के पीछे सिस्टम में सेंध लगाने के लिए टेलीफोन फिशिंग का इस्तेमाल किया है। सोशल मीडिया कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा, “15 जुलाई, 2020 को हुई सोशल इंजीनियरिंग ने फोन स्पीयर-फिशिंग हमले के जरिए कम संख्या में कर्मचारियों को निशाना बनाया।”इससे पहले, ट्विटर ने हैकर हमले की जांच के दौरान सुरक्षा उपायों को मजबूत करने की घोषणा की, इसके आंतरिक प्रणालियों तक पहुंच को काफी सीमित कर दिया गया है।

ट्विटर ने कहा, “हमारी जांच जारी है, और हम उचित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस हमले के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जाए,”।ट्विटर के मुताबिक, कुल 130 सोशल मीडिया अकाउंट हैक हुए, जिनमें से 45 पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल किए गए।कंपनी ने पहले बताया कि हैकर्स ने कर्मचारियों की “छोटी संख्या” की साख का उपयोग करते हुए आंतरिक प्रणालियों में प्रवेश किया।

हैक के शिकार लोगों में पूर्व अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बिडेन, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलोन मस्क, अरबपति बिल गेट्स, माइकल ब्लूमबर्ग और वॉरेन बफेट, एमाज़ॉन के सीईओ जेफ बेजोस, रैपर कान्ये वेस्ट, कई अन्य शामिल थे। हैकर्स ने बिटकॉइन अकाउंट में पैसे भेजने के लिए फॉलोअर्स को कॉल करने के लिए अकाउंट का इस्तेमाल किया।

Exit mobile version