NationNews

मोदी सरकार बिना गारंटी के 50,000 रुपये का कर्ज दे रही है, लोगों को मिल रहा है लाभ

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण, मोदी सरकार मुद्रा शिशु योजना के तहत ऋण पर ब्याज दरों में 2 प्रतिशत तक की छूट दे रही है।

अगर आप नया बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए लोन नहीं मिलने की समस्या से जूझ रहे हैं, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ऑफर आपके लिए फायदेमंद है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण, मोदी सरकार मुद्रा शिशु योजना के तहत ऋण पर ब्याज दरों में 2 प्रतिशत तक की छूट दे रही है।

सरकार द्वारा दी गई रियायत से देश में एक या दो नहीं बल्कि 93.7 मिलियन लोगों को लाभ होगा। यह ऋण मुख्य रूप से दुकान खोलने, रेहड़ी लगाने या किसी अन्य छोटे काम के लिए लिया जा सकता है। इन ऋणों में वाणिज्यिक बैंकों से लेकर छोटे वित्त बैंक, MFI और NBFC शामिल हैं। यह योजना बिना किसी गारंटी के ऋण प्रदान करती है।

कोई भी व्यक्ति ऋण की जानकारी प्राप्त करने और इसके लिए आवेदन करने के लिए इन संस्थानों का दौरा कर सकता है। आप सरकार के ऑनलाइन पोर्टल ttps: //www.udyamimitra.in पर जाकर भी ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। कोई भी व्यक्ति शिशु मुद्रा योजना के तहत ऋण लेकर अपना व्यवसाय शुरू कर सकता है। सरकार आपको इस लोन पर 2 प्रतिशत तक की छूट दे रही है।

 

Comment here

Verified by MonsterInsights