News

पाकिस्तान में हिन्दू नाबालिग लड़की का मौलाना ने किया जबरन धर्म परिवर्तन !

Pakistan News

पाकिस्तान में हिंदुओं की हालत कितनी खराब है। इस बात का अंदाज़ा आप पाकिस्तान में हिन्दुओं की घटती आबादी से लगा सकते है। सोशल मीडिया पर अपसर ऐसी वीडियो वायरल होती रहती है जिसमे हिन्दू एवं सिख लड़कियों का धर्म परिवर्तन जबरन कराया जाता है। इस वक़्त भी ऐसी ही एक वीडियो वायरल हो रही है. जहां एक नाबालिग हिंदू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया गया है। इस्लाम कबूल करवाने का एक वीडियो भी हाल ही में सामने आया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में इस्लामिक धर्मगुरु मियां मिठू ने कविता कुमारी को इस्लाम धर्म कबूल करने पर मजबूर किया। अपना प्रभाव रखने वाले मौलवी ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ जाते हुए यह कदम उठाया है।

कई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया है कि अल्पसंख्यक लोगों के खिलाफ क्रूरता पाकिस्तान में बेरोकटोक जारी है क्योंकि अल्पसंख्यकों विशेष रूप से हिंदुओं और सिखों के खिलाफ अत्याचार की कई घटनाएं दर्ज की गई हैं। यह पहली बार है जब अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को जबरन इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया है और सबूत के तौर पर भी वीडियो भी सामने आ रहे हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लगातार इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं जहां हिंदू अल्पसंख्यकों को हर जगह शोषण का शिकार बनाया जाता रहा है। न सिर्फ धर्म परिवर्तन बल्कि अपहरण, रेप और हत्या जैसी घटनाएं भी सामने आई हैं। बता दें कि पाकिस्तान एक इस्लामिक कानून पर चलने वाला देश है जहां अल्पसंख्यकों के शादी जैसे कुछ रिवाज कानूनन वैद्य तक नहीं हैं। यही नहीं लगतार सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होती रहती है जहाँ पर हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन किया जाता है

Comment here

Verified by MonsterInsights