CoronovirusNews

लॉकडाउन में शराब की दुकानें खुलने पर लगी 1 किलो मीटर लम्बी लाइन !

देश में कोरोना वायरस का क़हर बढ़ता ही जा रहा है इस बीच सरकार ने लॉक डाउन की मियाद को 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है लेकिन अब इसके साथ ही आज से कुछ छूट दी गई हैं। इसमें एक छूट शराब की दुकानों को खोलने की भी है। आज देश के साथ-साथ दिल्ली (रेड जोन होने के बावजूद) शराब की दुकानें खुल गईं। दुकानें खुलने से पहले ही लोगों ने लंबी लाइनें लगा ली थीं। कुछ दुकानों पर सुबह होते-होते यह लाइन एक किलोमीटर तक पहुंच गई थी।

दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में मौजूद एक ठेके की इस तस्वीर को देखिए। शख्स बियर की पूरी पेटी लेकर जाता दिख रहा है। दारू लेने की होड़ ऐसे ही दिल्ली के दूसरे ठेकों पर भी दिखी। शराब के लिए लाइन में लगे लोगों के पास एक से एक गजब बहाने भी थे। एक 73 साल के बुजुर्ग दिल्ली के कृष्णानगर में ठेके की लाइन में खड़े थे। उनसे एक टीवी चैनल में वहां इतनी सुबह आने की वजह पूछी। वह बोले, ‘कई दिन से नींद नहीं आ रही थी। रोज पीनेवाले आदमी हैं। 73 साल के हो चले हैं। कोरोना से ज्यादा दारू से प्यार है।

मैं मजबूरी में आकर लगा हूं। कोरोना तो सबके ही साथ है।’ मालूम हो कोरोना वायरस के कारण आज भारत देश में संकर्मित लोगों की संख्या 42,533 हो चुकी है। वही अब तक वायरस के कारण 1,373 लोग अपनी जान गवा चुके है।

Comment here

Verified by MonsterInsights