Site icon SMZ NEWS

मर्सिडीज-बेंज इंडिया 1,500 बिस्तर वाले आइसोलेशन वार्ड के साथ एक अस्थायी अस्पताल स्थापित करेगी !

corona virus

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने बुधवार को घोषणा की कि वह स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर पुणे के चाकन में कोरोनोवायरस रोगियों के लिए 1,500 बिस्तर वाले आइसोलेशन वार्ड के साथ एक अस्थायी अस्पताल स्थापित करेगी। इसके अलावा, इसके कर्मचारी एक दिन के वेतन में स्वेच्छा से योगदान देंगे, जिसकी राशि कंपनी द्वारा COVID-19 महामारी के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान के लिए मिलान की जाएगी, कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा। मर्सिडीज-बेंज इंडिया की अपनी विनिर्माण सुविधा और कॉर्पोरेट कार्यालय पुणे में चाकन औद्योगिक बेल्ट में स्थित है।“COVID-19 महामारी के प्रकोप से चल रहे वैश्विक स्वास्थ्य संकट के मद्देनजर, Mercedes-Benz India ने COVID-19 रोगियों के लिए चिकित्सा सुविधाओं और अलगाव वार्डों के साथ एक अस्थायी अस्पताल स्थापित करने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने कहा कि मुलुंज-इंगले गांव, चाकन खेड़ में नई विकसित चिकित्सा सुविधा में 1,500 मरीजों की देखभाल करने की क्षमता वाले आइसोलेशन वार्ड होंगे। यह सुविधा महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) के हाउसिंग एरिया में है, जिसे 374 कमरों के साथ बनाया गया है। जर्मन ऑटोमेकर ने कहा कि यह जिला परिषद को अस्थायी ओपीडी बनाने के लिए जरूरी चिकित्सा उपकरण, ठहरने के लिए बुनियादी ढांचा, स्ट्रेचर, व्हीलचेयर, पीपीई किट, सैनिटाइजर सहित अन्य आवश्यक बुनियादी सुविधाओं के साथ मदद करेगा। “इन चुनौतीपूर्ण समय में, हम स्थानीय समुदाय और स्थानीय अधिकारियों का समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं।
नई चिकित्सा सुविधा स्थानीय अधिकारियों और क्षेत्र के लोगों को आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवा के साथ मदद करेगी, अगर स्थिति बिगड़ती है। हम संकट के लगातार ठीक होने और वापस सामान्य स्थिति में आने की उम्मीद करते हैं, “मार्टिन श्वेनक, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मर्सिडीज-बेन इंडिया ने कहा।

कंपनी के अनुसार, COVID-19 की स्थिति में ढील के बाद, चिकित्सा उपकरण खेड के सिविल अस्पताल को दान कर दिए जाएंगे, और अलगाव वार्डों से संपत्ति आदिवासी युवा छात्रावासों को दान की जाएगी। कंपनी ने एक अस्पताल में वेंटिलेटर दान करने में भी सीधे समर्थन किया है, उन्होंने कहा, “मर्सिडीज-बेंज इंडिया खेड़ और विमन नगर क्षेत्र (हवाई अड्डे के पास पुणे में एक इलाके) से 1,600 परिवारों का समर्थन करेगी। कंपनी उन्हें सूखा राशन और सफाई किट प्रदान करेगी।

Exit mobile version